September 20, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

गौरीकुंड में देर रात होटल में फटा सिलिंडर, आग की चपेट में आई कई दुकानें..

गौरीकुंड में देर रात होटल में फटा सिलिंडर, आग की चपेट में आई कई दुकानें..

 

उत्तराखंड: मंगलवार देर रात केदारनाथ धाम के मुख्या पड़ाव में हादसा हो गया। गौरीकुंड में मंदिर के पास एक होटल में सिलेंडर फट गया। इस दौरान कई दुकानें इसकी चपेट में आ गईं। आग फैलते ही आसपास हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि इस दौरान होई जनहानि नहीं हुई। जानकारी के अनुसार रात करीब 11 बजे सेक्टर अधिकारी गौरीकुंड पंकज राणा एवं सहायक सेक्टर अधिकारी भरत सिंह चौहान ने आपदा कंट्रोल रूम में फोन कर घटना की जानकारी दी।

जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ, पुलिस, फायर सर्विस, एसडीआरएफ, वाईएमएफ एवं डीडीआरएफ मौके पर पहुंच गए। सभी के सामूहिक प्रयास से आग पर काबू पाया गया एवं होटल व आस-पास मौजूद यात्रियों को अलर्ट कर सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया गया।

एक के बाद एक फटे तीन सिलिंडर..

बताया जा रहा है कि खाना बनाते वक्त आशुतोष सेमवाल की दुकान में सबसे पहले आग लगी। इसके बाद आग अन्य दुकानों से फैलती हुई सिलिंडर तक जा पहुंची जहां एक के बाद एक तीन सिलिंडर फट गए। आपदा प्रबंधन अधिकारी का कहना हैं कि आग के कारण होटल एवं कुछ यात्रियों का समान भी जल गया है। यात्री एवं होटल कर्मचारी सुरक्षित हैं। धमाके की आवाज सुनते ही सभी होटल से दूर भाग गए थे। राजवार का कहना हैं कि पुलिस ने सिलिंडर फटने समेत पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।