April 19, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने फिर की विराट कोहली की तारीफ ,पढ़िए पूरी खबर..

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने फिर की विराट कोहली की तारीफ ,पढ़िए पूरी खबर..

 

 

देश – दुनिया :  श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर बाबर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उनसे कोहली पर उनके ट्वीट के बारे में पूछा गया। बाबर ने इस पर जवाब दिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने गुरुवार को विराट कोहली का समर्थन किया। उन्होंने खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट के लिए एक ट्वीट किया, जिसने सभी फैन्स का दिल जीत लिया था। कोहली इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 16 रन पर आउट हो गए थे।

इसके तुरंत बाद बाबर ने एक ट्वीट करते हुए कहा- यह समय भी बीत जाएगा। ट्वीट के सार्वजनिक होते ही फैन्स ने कोहली को सपोर्ट करने के लिए बाबर की तारीफ करनी शुरू कर दी। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर बाबर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उनसे कोहली पर उनके ट्वीट के बारे में पूछा गया।

बाबर ने जवाब देते हुए कहा- बतौर खिलाड़ी मुझे पता है कि आप इस तरह के दौर (आउट ऑफ फॉर्म) से गुजर सकते हैं। मुझे यह भी पता है कि एक खिलाड़ी ऐसे दौर में क्या करता है और उस पर क्या बीतती है। उस समय आपको समर्थन की आवश्यकता होती है। मैंने सिर्फ यह सोचकर ट्वीट किया था कि यह उन्हें समर्थन देगा और उन्हें हिम्मत देगा। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं।

बाबर ने कहा- विराट काफी क्रिकेट खेल रहे हैं और वह जानते हैं कि इन परिस्थितियों से कैसे बाहर निकलना है। इसमें समय लगता है। अगर आप इस दौर में खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं तो यह वास्तव में अच्छा होगा। बाबर और कोहली को वर्तमान में दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के रूप में देखा जाता है। फैन्स इस बात की तुलना करते रहते हैं कि दोनों के बीच बेहतर कवर-ड्राइव किसके पास है।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में कोहली ने ऑफ स्टंप के बाहर जा रही गेंद को टच करने के चक्कर में विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमा बैठे थे। उससे पहले उन्होंने तीन चौके लगाए थे और अच्छे टच में लग रहे थे। कोहली का आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक 2019 में आया था और उसके बाद से वह तीन अंकों के स्कोर तक नहीं पहुंच सके हैं। विराट एजबेस्टन टेस्ट और फिर इंग्लैंड के खिलाफ दो टी-20 में भी रन बनाने में नाकाम रहे थे।

कोहली 22 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे से आराम मांगा था और उन्हें बोर्ड ने आराम दिया है। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे वनडे मैच की बात करें तो टीम इंडिया 247 रन के लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रही और 146 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड ने दूसरा वनडे 100 रनों से जीता और सीरीज को 1-1 बराबर कराया। मेजबान टीम की ओर से रीस टॉपली ने छह विकेट लिए।