September 19, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

एमबीबीएस की 142, बीडीएस की 88 सीटों के लिए काउंसलिंग शुरू..

एमबीबीएस की 142, बीडीएस की 88 सीटों के लिए काउंसलिंग शुरू..

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में दो चरण की नीट यूजी काउंसलिंग के बाद एमबीबीएस की 142 और बीडीएस की 88 खाली सीटों के लिए एचएनबी मेडिकल विवि ने तीसरे चरण की काउंसलिंग शुरू कर दी है। निजी कॉलेजों में बड़ी संख्या में एमबीबीएस व बीडीएस की सीटें खाली पड़ी हुई हैं। इसके तहत 13 सितंबर तक छात्र अपनी पसंदभर सकते हैं। पूर्व में जिन्हें सीट मिल चुकी है, वे 14 सितंबर तक उसे छोड़ सकते हैं। एचएनबी मेडिकल विवि की ओर से तीसरे चरण की नीट यूजी काउंसलिंग शुरू कर दी गई है। इसके तहत चार सरकारी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की 36 सीटों पर मौका मिलेगा।

बता दे कि तीन निजी मेडिकल कॉलेजों में राज्य कोटे की 66 व ऑल इंडिया कोटे की 40 एमबीबीएस सीटों पर मौका मिलेगा। दो निजी डेंटल कॉलेजों में राज्य कोटे की 51 और ऑल इंडिया कोटे की 37 सीटों पर मौका मिलेगा। विवि कुलसचिव डॉ. आशीष उनियाल का कहना हैं कि तीसरे चरण में 13 सितंबर तक पंजीकरण, शुल्क जमा करने के साथ ही पसंद भर सकते हैं।

स्ट्रे वेकेंसी राउंड की होगी काउंसलिंग..

पहले और दूसरे चरण में आवंटित सीट को छोड़ने के लिए 14 सितंबर की शाम पांच बजे तक का समय तय है। सीट छोड़ने वालों की धरोहर राशि जब्त होगी। इसके बाद विवि 18 सितंबर को सीट आवंटन करेगा। आवंटित सीटों पर छात्र 21 सितंबर तक दाखिला ले सकेंगे। इसके बाद बची हुई सीटों के लिए स्ट्रे वेकेंसी राउंड की काउंसलिंग होगी। तीसरे चरण में वे छात्र शामिल हो सकते हैं, जिन्हें अभी तक कोई सीट आवंटन नहीं हुआ हो। सीट को अपग्रेड करना चाहते हों। आवंटित सीट पर तय समय में दाखिला न लिया हो। जिन्होंने पहले-दूसरे चरण में पंजीकरण न कराया हो