May 27, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून-पिथौरागढ़ हैली सेवा को दिखाई हरी झंडी..

पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून-पिथौरागढ़ हैली सेवा को दिखाई हरी झंडी..

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून – अल्मोड़ा – पिथौरागढ़ हैली सेवा का फ्लैग ऑफ किया। यह हैली सेवा देहरादून से हल्द्वानी, पंतनगर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ तक चलेगी। 7 सीटर पवन हंस की यह सेवा अभी सप्ताह में एक दिन चलेगी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ हालिया बैठक में मुख्यमंत्री धामी ने राज्य में हवाई संपर्क बढ़ाने का मुद्दा उठाया। सीएम ने देहरादून से अल्मोड़ा हेली सेवा चलाने की अनुमति मांगी है।

इस पर पवन हंस को देहरादून और अल्मोड़ा के बीच हेली सेवा चलाने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई है। जॉली ग्रांट एयरपोर्ट से हेली सेवा पंतनगर, हल्द्वानी, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ के लिए चलेगी। यही रूट वापसी का रहेेगा। हेली सेवा का संचालन पवन हंस एविएशन कंपनी के माध्यम से किया जाएगा। केवल शुक्रवार को ही यह सेवा सप्ताह में एक बार दी जाएगी।

उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के सीईओ सी. रविशंकर का कहना हैं कि मुख्यमंत्री 26 अगस्त को देहरादून-अल्मोड़ा हेली सेवा का शुभारंभ करेंगे। देहरादून से अल्मोड़ा के लिए हवाई सेवा शुरू होने से पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ ही स्थानीय लोग भी कम समय में सफर कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि अभी डीजीसीए की ओर से हेली सेवा को सप्ताह एक दिन चलाने की अनुमति दी है। जैसे-जैसे यात्रियों की संख्या बढ़ती है, यह हर दिन भी किया जा सकता है