February 29, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

वर्ष 2003 से स्वच्छता को लेकर कार्य कर रहे मनोज बेंजवाल..

वर्ष 2003 से स्वच्छता को लेकर कार्य कर रहे मनोज बेंजवाल..

 

रुद्रप्रयाग। जिले में लंबे समय से स्वच्छता एवं वेस्ट मैनेजमेंट के क्षेत्र में सक्रिय रुप से काम कर रहे मनोज बेंजवाल को स्वच्छ केदारनाथ यात्रा का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में केदारनाथ यात्रा मार्ग को स्वच्छ रखने के लिए काम कर रहे मनोज बेंजवाल की सराहना करते हुए दूसरों को भी स्वच्छता रखने का संदेश दिया था। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने उन्हें स्वच्छ केदारनाथ यात्रा के ब्रांड एम्बेसडर के तौर पर नामित किया।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने शुक्रवार को जिला कार्यालय में मनोज बेंजवाल एवं उनकी टीम द्वारा जिले में स्वच्छता एवं वेस्ट मैनेजमेंट के लिए किये जा रहे कार्यो की जानकारी ली। मनोज बेंजवाल ने बताया कि वह वर्तमान समय में सेवा इंटरनेशनल उत्तराखण्ड के जिला समन्वयक के तौर पर कार्य कर रहे हैं। वर्ष 2003 से अब तक सिल्ली, केदारनाथ, बासुकीताल, देवरीयाताल, बिसुणीताल समेत अन्य कई स्थानों पर स्वच्छता एवं वेस्ट मैनेजमेंट के लिए अभियान चला चुके हैं। केदारनाथ धाम मार्ग पर पड़ने वाले मुख्य पड़ाव गुप्तकाशी एवं पास के गांव देवर, सांकरी एवं भैंसारी में कूड़ा निस्तारण एवं प्राकृतिक जल स्रोत और गदेरों में समय-सयम पर स्वच्छता अभियान चला रहे हैं।

बैठक के दौरान मनोज बेंजवाल ने केदारनाथ मार्ग को साफ एवं स्वच्छ बनाये रखने के लिए कई सुझाव भी पेश किए। जिलाधिकारी ने स्वच्छता से संबंधित सरकारी विभाग एवं एजेसिंयों स्वजल, नगर पालिका, नगर पंचायत और जिला पंचायत राज विभाग को मनोज बेंजवाल एवं उनकी टीम को हर संभव सहयोग उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी दीपेन्द्र नेगी, मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, परियोजना प्रबंधक स्वजल रमेश चन्द्र, जिला पंचायत राज अधिकारी आरएस असवाल, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत राजेश कुमार सहित अन्य अधिकारी एंव कर्मचारी उपस्थित थे।