July 21, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

जम्मू कश्मीर के रियासी में श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकियों ने की फायरिंग 10 की मौत..

जम्मू कश्मीर के रियासी में श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकियों ने की फायरिंग 10 की मौत..

 

 

देश-विदेश: जम्मू कश्मीर में एक आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में 10 लोगों की मौत हो गई। कई लोग इस हमले में घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि ये हमला रियासी जिले के कंदा इलाके में हुआ है। आंतकियों ने 10 श्रद्धालुओं से भरी बस में हमला किया था। जिसके बाद बस खाई में जा गिरी। अभी तक इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है। 33 लोग इस हादसे में घायल हताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि बस पर लगभग 30 गोलियां बरसाई गई थी जिससे बस का संतुलन बिगड़ गया और बस खाई में जा गिरी।

आपको बता दे कि श्रद्धालु कि शिवखोड़ी से वह दोपहर में दर्शन कर लौट रहे थे। सफर शुरु हुए आधा घंटा ही हुआ था कि एक आतंकी सेना की वर्दी पहने अचानक बस के सामने आया और उसने गोलियां चलानी शुरु कर दी। जिसके बाद चीख-पुकार मचने लगी और बस खाई में जा गिरी। जिसके बाद खाई में गिरी बस पर भी फायरिंग होती रही। कई देर बाद लोगों को बस से बाहर निकाला गया। हादसे की जगह से गोलियों के खोखे बरामद किए गए हैं। यह खोखे इंसास राइफल के बताए जा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि यही आतंकी पहले भी कुछ मामलों में शामिल रह चुके हैं। इस पूरे मामले पर कई सवाल उठा रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सुरक्षा के मामले में चूक को लेकर सवाल खड़े किए हैं तो वहीं अमित शाह ने भी कहा है कि जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

राष्ट्रपति मुर्मू ने दुख जताया..

इस पूरी घटना को लेकर राष्ट्रपति मुर्मू ने भी दुख जताया है। उन्होनें एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में हुए बस हादसे की खबर से मैं बहुत परेशान हूं। हमले में कई तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। मैं पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करती हूं। मैं घायलों के स्वस्थ होने की कामना करती हूं।