July 21, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

आज ज्येष्ठ अमावस्या के दिन इन राशियों को होगा धन लाभ..

आज ज्येष्ठ अमावस्या के दिन इन राशियों को होगा धन लाभ..

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- आप किसी बाहरी व्यक्ति के लड़ाई झगड़े में ना पड़ें, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको अपने किसी दूर रह रहे परिजन से फोन कॉल के जरिये को निराशाजनक सूचना मिल सकती है। आपने यदि अपनी माता जी के शारीरिक समस्याओं को नजर अंदाज किया, तो वह बढ़ सकती है। आपको कुछ गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो वह आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकती हैं।

वृषभ– आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आप अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। संतान के प्रति आप अपनी जिम्मेदारियां को भी निभाएंगे। भविष्य के लिए आप कोई बड़ी प्लानिंग कर सकते हैं। आपको किसी काम को लेकर अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपके भाई व बहन के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी,विवाह की बात पक्की भी हो सकती है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।

मिथुन – आपके काम में यदि कुछ अड़चन आ रही थी, तो वह दूर होगी। आपको धन संबंधित मामलों में सावधान रहना होगा। आप किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचे। परिवार में यदि कोई सदस्य नौकरी के लिए घर से दूर कार्यरत हैं, तो वह उनसे मिलने आ सकते हैं। आपकी कोई पुरानी गलती के कारण अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको अपने कामों को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ना होगा, तभी वह आसानी से पूरे हो सकेंगे। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा।

कर्क– आपको जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेना है। आपका कोई वाद विवाद लंबे समय से चल रहा था, तो आज वह भी चल सकता है। आप अपनी सेहत के प्रति सचेत रहें,नहीं तो कोई समस्या खड़ी हो सकती है और शीघ्रता में कोई निर्णय ना लें। परिजनों के साथ चल रहा वाद विवाद सुलझेगा। आपको कामकाज में समस्या आ सकती है। कार्य क्षेत्र में आप खुशी भरे पल व्यतीत करेंगे। आपको प्रमोशन मिलने की पूरी संभावना है।

सिंह– आज का दिन आपके लिए मेहनत व लगन से काम करने के लिए रहेगा। दांपत्य जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा। आपको अपनी संतान कि किसी फरमाइश को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं। नौकरी में यदि आप कोई बदलाव करने की सोच रहे हैं तो अभी कुछ दिन रुक जाएं। आप अपने घर की सभी जिम्मेदारियां को आसानी से पूरा कर पाएंगे। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी।

कन्या– आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आपके परिवार के ही कुछ लोग आपके शत्रु बन सकते हैं। यदि आपने किसी को कोई वचन दीया है तो उसे समय रहते पूरा करें। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। अपने मन की किसी इच्छा को लेकर पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। कारोबार में आपको अच्छा लाभ देखने को मिलेगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता है।

तुला– आज का दिन आपके लिए सुख सुविधा में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको अपनी शान शौकत की चीजों की खरीदारी करेंगे, जिसे देखकर आपके परिवार के ही कुछ लोग आपके शत्रु बन सकते हैं। आपको किसी से कोई वादा बहुत किया है, तो उसे आपको पूरा समय रहते करना होगा और यदि आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आप अपने मन की किसी इच्छा को लेकर अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। कारोबार में आपको अच्छा लाभ देखने को मिलेगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता है।

वृश्चिक– आज आप दान पुण्य के कार्यों में हिस्सा लेने के लिए रहेगा। आपका धार्मिक कार्य में खूब मन लगेगा और आप गरीबों की सेवा के लिए भी आगे आएंगे। आपका जीवनसाथी से चल रहा मनमुटाव भी दूर होगा। आप अपने कामों को समय से पूरा करके देंगे, जिससे आपके अधिकारी भी प्रसन्न रहेंगे। छोटे बच्चों के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। आपको कहीं घूमने फिरने जाने का मौका मिल सकता है। आपने यदि जल्दबाजी में कोई निर्णय लिया, तो उसमें आपसे कोई गलती हो सकती है। आपको अपने आसपास रह रहे विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

धनु– जो जातक सामाजिक क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके काम के सराहना होगी । उन्हें किसी नए पद की प्राप्ति पर हो सकती है। आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं के खरीदारी पर अच्छा खासा धन लगाएंगे। आपको किसी विशेष व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। यदि आपके पिताजी आपके काम को लेकर कोई सलाह दे,तो आप उनकी सलाह पर अमल अवश्य करें। धन संबंधी मामलों में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। यदि आपने किसी पर आंख मूंदकर भरोसा किया तो वह आपको धोखा दे सकता है।

मकर– आपको यदि किसी बात को लेकर तनाव चल रहा था तो वह भी दूर होता दिख रहा है। आपको अपने पारिवारिक रिश्तों को संभालने की कोशिश करनी होगी। आप अपने किसी मित्र के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम कर सकते हैं। सरकारी योजनाओं का आपको पूरा लाभ मिलेगा। अविवाहित जातकों की जीवनसाथी की तलाश खत्म होगी। आप परिवार में सदस्यों के साथ मिल बैठकर कुछ पारिवारिक समस्याओं को दूर करने की कोशिश करेंगे।

कुंभ– आप आज अपने दोस्तों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। रचनात्मक कार्य की ओर आपका ध्यान खूब रहेगा। प्रेम व सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं,जिसमें आप कोई जरूरी जानकारी शेयर ना करें। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने से उनकी आय में भी वृद्धि होगी। आपको जीवनसाथी की ओर से कोई प्रिय व मूल्यवान वस्तु भेंट स्वरूप प्राप्त हो सकती है। आप किसी से कोई वादा बहुत ही सोच विचार कर करें।

मीन– आज का दिन आपके लिए खर्च भरा रहने वाला है। आप खर्च को लेकर परेशान रहेंगे। संतान को करियर में तरक्की मिल सकती है, जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप किसी काम को लेकर यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं। वाहन का प्रयोग आप सावधानी से करें,नहीं तो किसी दुर्घटना के होने की संभावना है। किसी अपरिचित के संपर्क में आकर आपके खर्च बढ़ सकते हैं। आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे,लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है।