April 19, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

बिजनेस में किसी भी तरह के जोखिम से बचें मिथुन समेत ये जातक..

बिजनेस में किसी भी तरह के जोखिम से बचें मिथुन समेत ये जातक..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- आपको धन उधार लेने से बचना होगा नहीं तो आपको उसे उतारने में मुश्किल होगी। आवश्यक कामों में ढील ना दें, नहीं तो वह लंबे लटक सकते हैं। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के प्रयास आपके रंग लाएंगे और कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे। आपका कोई मित्र आपके लिए किसी निवेश संबंधित योजना के बारे में बता सकता है। नौकरी में कार्यरत लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे और प्रतिस्पर्धा का भाव आज बना रहेगा। व्यवसाय में आपको कोई बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है।

वृष- आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहेगा। आप अपनों के साथ कुछ पुरानी यादें ताजा करेंगे और कामकाज के मामले में दिन अच्छा रहने वाला है। मित्रों से आपका मेलजोल ओर बढ़ेगा। कला कौशल में सुधार आएगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ाने से आपकी खुशी का का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में कुछ उचित अवसर को ध्यान में रखकर काम करना होगा। विद्यार्थियों ने यदि किसी नौकरी से संबंधित परीक्षा को दिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं। आपको अपने विरोधियों से सावधान करने की आवश्यकता है।

मिथुन- आज का दिन आपके लिए आवश्यक कार्य को समय रहते पूरा करने के लिए रहेगा। आप बड़े सदस्यों से किसी बात को लेकर जिद ना दिखाएं। घर में आपके करीबियों से आपका मेलजोल बढ़ेगा और आप कोई निर्णय लेने से बचें। किसी नए वाहन की खरीदारी करना आपके लिए अच्छा रहेगा। बिजनेस में आपकी कुछ योजनाएं गति पकड़ सकती हैं, जो आपको अच्छा लाभ अवश्य देंगे, लेकिन संतान के पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपके व्यक्तिगत कार्य में तेजी आएगी।

कर्क- आपको एक के बाद एक शुभ सूचना सुनने को मिलती रहेगी और आपको अपने आलस्य को त्याग कर आगे बढ़ना होगा। मित्रों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के कामों में वृद्धि हो सकती है, जिससे उनके ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा। आपको यदि कोई महत्वपूर्ण सूचना सुनने को मिले, तो आप उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं। आपका कोई पुराना काम लटक सकता है। आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है।

सिंह– आपकी धन संपत्ति में वृद्धि होगी और संतान को संस्कारों परंपराओं को बल मिलेगा। श्रेष्ठ कार्य को आप समय देंगे। आप अपनी वाणी और व्यवहार में सौम्यता बनाए रखें। आपके चारों ओर का वातावरण आनंदमय रहेगी। यदि आपने किसी से कोई वादा किया है, तो आपको उसे समय रहते पूरा करना होगा। संग्रह में आपकी पूरे रुचि रहेगी और आप किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी सम्मिलित हो सकते हैं। आपके बढ़ते खर्चों को लेकर आपको योजना बनानी होगी, नहीं तो आप अपने संचय धन को काफी हद तक समाप्त कर देंगे।

कन्या- आज का दिन आपके लिए रचनात्मक कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आप वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत अवश्य करें। भावनात्मक रूप से आप मजबूत रहेंगे और विदेशी कामों पर आपका पूरा फोकस रहेगा। आपकी आय तो सीमित रहेगी, लेकिन आपके खर्च बढ़ सकते हैं। आप सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे और करियर में आपको अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। कुछ नए कामों की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी। आपको अपने किसी काम के चलते घर से दूर जाना पड़ सकता है।

तुला- कारोबार में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। लेनदेन के मामले में ढील ना दें और किसी कानूनी मामले में आप आगे रहेंगे। आवश्यक कार्य को आप धैर्य रखकर निपटाएंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। बिजनेस में आपको स्मार्ट नीतियों को अपना सकते हैं। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को किसी डील को सूझबूझ दिखा कर फाइनल करना होगा। आपके बढ़ते खर्च आपको परेशान करेंगे। आप जल्दबाजी में कोई निर्णय ना ले, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। परिवार में आप किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए साख और सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको मामा पक्ष से धन लाभ मिलता दिख रहा है। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहेगा। आप सभी का भरोसा आसानी से जीत पाएंगे और आप अपने कामों में मेहनत से आगे बढ़े, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको छुटपुट लाभ के अवसरों पर पूरा ध्यान देना होगा, तभी आप उनका लाभ ले पाएंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। संतान की तरक्की में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह दूर होंगी। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश में लगे रहेंगे।

धनु– आपको पारिवारिक समस्याओं को लेकर वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करनी होगी, तभी वह दूर होती दिख रही है और बड़ों के प्रति आदर व सम्मान बनाए रखें। आपको किसी को धन उधार देने से बचना होगा और कुछ श्रेष्ठजनों से आपकी मुलाकात होगी। विभिन्न कार्यों में आप धैर्य से आगे बढ़ेंगे। किसी परिजन की सलाह आपका खूब काम आएगी। जीवनसाथी को आप किसी छोटे-मोटे काम की शुरुआत कर सकते हैं। आपको किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलकर प्रसन्नता होगी।

मकर- भाग्य के दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहने वाला है। आपको संतान की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। घर परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। धार्मिक कार्य के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी और जन कल्याण के कार्यों में आप आगे रहेंगे। आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा।

कुंभ- लेनदेन के मामलों में आपको आज सावधान रहना होगा। आपको अपने डेली रूटीन को बनाए रखना होगा और स्वास्थ्य समस्याओं में आप डील ना दें, नहीं तो बाद में वह बढ़ सकती हैं। आप परिजनों की सलाह पर चलकर अपने कामों को आसानी से पूरा कर पाएंगे। आपने यदि कामों में लापरवाही दिखाई, तो आपके काम लटक सकते हैं। आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। आपको शीध्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी और आपका कोई मित्र आपसे किसी बात को लेकर वाद विवाद में पड़ सकता है।

मीन- आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप नौकरी में टीमवर्क के जरिए काम करके किसी काम को समय से पहले पूरा कर पाएंगे। आपका किसी भूमि या भवन आदि की खरीदारी करने की इच्छा आज प्रबल होगी और आपके विविध प्रयासों में तेजी आएगी। नेतृत्व क्षमता को बल मिलेगा। आप सबको जोड़कर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे। महत्वपूर्ण कामों में आपको ढील देने से बचना होगा। साझेदारी में किसी काम को करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आप यदि संतान की नौकरी को लेकर परेशान चल रहे थे, तो उन्हें किसी अच्छी नौकरी की प्राप्ति हो सकती है।