May 27, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

आज नवरात्रि के तीसरे दिन कुंभ राशि वालों को होगा धन लाभ..

आज नवरात्रि के तीसरे दिन कुंभ राशि वालों को होगा धन लाभ..

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। यदि कुछ विवाद थे, तो वह भी दूर होगे। आपकी सलाह बिजनेस में कारगर सिद्ध होगी। यदि आप किसी निवेश की योजना बना रहे हैं तो उसमें किसी किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मश्वरा अवश्य करें। आप अपने सहयोगियों से यदि कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। संतान को किसी नई नौकरी की प्राप्ति होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

वृष- आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको किसी विशेष व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। आपको काम की अधिकता होने के कारण शारीरिक कमजोरी हो सकती है। परिवार में लोग आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। आपको कोई सरप्राइज गिफ्ट भी मिल सकता है। आपके परिवार का कोई सदस्य यदि घर से दूर नौकरी में कार्यरत है, तो वह आपसे मिलने आ सकता है। आप अपने जीवन स्तर मे सुधार लाएंगे, जिस कारण आप कुछ वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं। आपको अपनी माताजी से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा।

मिथुन- आपको आज वाहन से संभल कर चलना होगा, नहीं तो उसमें समस्या हो सकती हैं। यदि कहीं लड़ाई झगड़ा चल रहा हो तो बीच में न पड़ना ही आपके लिए बेहतर होगा। परिवार में यदि आपको कोई सलाह दे, तो उस पर अमल अवश्य करेंगे। परेशानियों में रहने के कारण किसी काम को करने में मन नहीं लगेगा। आपको अपने पिताजी से अपने काम को लेकर सलाह अवश्य लें।

कर्क- कार्य क्षेत्र में आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आप किसी विशेष काम को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए अच्छी रहेगी। यदि आप किसी को बड़ी रकम उधार देंगे, तो उसके वापस आने की संभावना बहुत कम है। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आपको जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

सिंह- आपको आज किसी विशेष काम को करने से मन परेशान रहेगा। पारिवारिक समस्याओं को लेकर आप परिवार में बड़े सदस्यों से बातचीत कर सकते हैं। आर्थिक तौर पर यदि आपको कुछ समस्याएं चल रही थी, तो वह दूर होंगे। आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है। आप यदि कोई निवेश करें, तो बहुत ही सोच विचार कर करें, नहीं तो आपको बाद में नुकसान हो सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी की किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे। आपको अपनी आर्थिक स्थिति की चिंता सताएगी।

कन्या– आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको अपने परिवार में किसी सदस्य से किए हुए वादे को पूरा करना होगा। आप अपने बिजनेस में कुछ नए उपकरणों को शामिल करके अपनी आय को बढ़ाने की कोशिश करेंगे। आपको कार्यक्षेत्र में किसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो इस कारण आपका प्रमोशन रुक सकता है। राजनीति में कार्यरत लोगों के जन समर्थन में ईजाफा होगा। आपको किसी नए पद की प्राप्ति भी हो सकती है। यदि आपने ससुराल पक्ष से धन उधार लिया, तो इससे आपके रिश्तों में दरार आने की संभावना है।

तुला– सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपके काम का कोई विरोध कर सकता है, लेकिन आपको उन पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। बिजनेस कर रहे लोगों ने यदि आंख मूंदकर किसी को पार्टनर बनाया, तो वह उनको कोई नुकसान अवश्य पहुंचाएगा। आप अपने कामों के साथ-साथ परिवार के सदस्यों के लिए समय अवश्य निकले, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर और घर वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपको किसी बात को लेकर चिंता सताएगी।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। आपका मन अपने कामों को लेकर प्रसन्न रहेगा, क्योंकि आप जहां भी हाथ डालेंगे, उसमें आपको अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा। आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपको कार्य क्षेत्र में कोई नया पद मिलने से आपके ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा, लेकिन फिर भी आप घबराएंगे नहीं। माता-पिता को लेकर आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं। आप अपनी मेहनत में कोई कसर ना छोड़ें।

धनु– कानूनी मामले में दिन अच्छा रहने वाला है। आपका मन किसी बात को लेकर उदास रहेगा, लेकिन फिर भी आप किसी से कुछ नहीं कहेंगे। काम की अधिकता रहने के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे। बिजनेस में आपको कुछ नुकसान होने की संभावना है। परिवार में लोग किसी बात को लेकर आपका विरोध कर सकते हैं। आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद यदि लंबे समय से चल रहा था, तो उसमें आपको जीत मिलेगी। आपके आसपास कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं, जो आपके मित्र के रूप में होंगे, जिन्हें आपको पहचान की आवश्यकता है।

मकर- परिवार में लोग मिल बैठकर कुछ पारिवारिक समस्याओं को लेकर बातचीत करेंगे। किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल आनंदमय रहेगा। यदि आपने नया घर खरीद रहे हैं तो दस्तावेजों को अच्छी तरह से देख लें। जीवनसाथी से मतभेद चल रहे थे, तो वह बढ़ सकते हैं। अगर आप अपने काम कल पर टालेंगे, तो बाद में उन्हें पूरा करने में समस्या आ सकती है। आप किसी अजनबी से कोई सलाह ना लें।

कुंभ- आज आपको कोर्ट कचहरी संबंधी मामले में आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। बिजनेस में चल रही समस्याओं से आप परेशान रहेंगे। परिवार में किसी सदस्य का स्वास्थ्य में चल रही समस्या बढ़ सकती हैं। आपको अपने अधिकारियों की किसी बात का विरोध करने से बचना होगा, नहीं तो उसके बाद मे आपको कोई नुकसान उठाना पड़ेगा। आप अचानक से काफी काम में गलती कर सकते हैं। भाई व बहनों से यदि आप कोई मदद मांगेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी।

मीन- आपको नौकरी में ट्रांसफर मिलने के कारण किसी दूसरे शहर में शिफ्ट होना पड़ सकता है। आप अपने आस पड़ोस में हो रहे किसी वाद विवाद से दूर रहने की कोशिश करें, नहीं तो वह बढ़ सकता है। आपको संतान के भविष्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण डिसीजन लेना होगा। व्यापार में भी आपका धन डूबा हुआ था, तो वह भी आपको प्राप्त होने की संभावना है। आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां आपको मानसिक शांति मिलेगी। जीवनसाथी को कोई शारीरिक कष्ट होने से आप परेशान रहेंगे।