February 29, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा उत्तराखंड..

पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा उत्तराखंड..

अंतिम ओवर में मानसी ने किया कमाल..

 

 

 

उत्तराखंड: पहली बार उत्तराखंड की टीम Women’s T20 Trophy क्रिकेट के सेमीफइनल में अपनी जगह बना पाई है। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में क्वार्टर फाइनल मुकाबला उत्तराखंड और पंजाब के बीच खेला गया। जिसमें उत्तराखंड की मानसी जोशी ने छक्का लगाकर टीम को जीता दिया। क्वार्टर फाइनल में उत्तराखंड महिला सीनियर टीम ने पंजाब को एक विकेट से मात दे दी। सेमीफाइनल में प्रवेश करने के बाद अब टीम की भिड़ंत सात नवंबर को उत्तराखंड और केरल के बीच होगी। सीनियर वुमेंस टी-20 ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में मानसी ने अंतिम ओवर काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया।

पंजाब ने दिया 147 रनों का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 147 रनों का लक्ष्य दिया। जिसमें पंजाब की प्रगति सिंह ने 53, अमनजोत कौर ने 31, तानिया भाटिया ने 28 रनों की पारी खेली। उत्तराखंड की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उनकी शुरुआत कुछ खास नहीं रही। रीना जिंदल शून्य पर आउट हो गई। जिसके बाद जासिया अख्तर ने 47, पूनम राउत ने 43 और नीलम ने 15 रन बनाकर टीम को विजय बनाया।

आखिरी ओवर में टीम को 13 रन की आवश्यकता थी। आखिरी ओवर की पहली ही गेंद प्रीति भंडारी पवेलियन लौट गईं। जिसके बाद मानसी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मानसी ने छक्का और चौका लगाने के बाद आखिर गेंद में छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। उत्तराखंड एक विकेट से ये मुकाबला जीत गया।