February 29, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

पहली बार आईसीसी टूर्नामेंट चैंपियन बनने के बाद झूमीं बेटियां..

पहली बार आईसीसी टूर्नामेंट चैंपियन बनने के बाद झूमीं बेटियां..

चैंपियन बनने के बाद फूट-फूट कर रोईं कप्तान शेफाली वर्मा..

 

 

देश-विदेश: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका में आयोजित पहले अंडर-19 टी20 विश्व कप को अपने नाम कर लिया है। उसने रविवार (29 जनवरी) को खेले गए खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड को हरा दिया। इस जीत के बाद कप्तान शेफाली वर्मा भावुक हो गईं और वह अपने आंसुओं को नहीं रोक पाईं। आईसीसी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर दो वीडियो शेयर किए हैं। एक वीडियो में शेफाली रोती हुई नजर आईं। भारतीय कप्तान को अपने आंसुओं को नियंत्रित करने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

आपको बता दे कि फाइनल में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। यह महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप का पहला संस्करण था और भारत ने जीतकर इतिहास रच दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 68 रन पर सिमट गई। जवाब में भारत ने 14 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

शेफाली ने फाइनल जीतने के बाद क्या कहा?

शेफाली ने किसी तरह अपनी आंसुओं को रोकते हुए कहा, ”जिस तरह से सभी लड़कियां प्रदर्शन कर रही हैं और एक-दूसरे का समर्थन कर रही हैं, उससे मैं बहुत खुश हूं। सपोर्ट स्टाफ का धन्यवाद। उन्होंने हर दिन हमारा समर्थन किया। उन्होंने हमें बताया कि हम कप जीतने के लिए यहां हैं और उनकी वजह से हम जीतने में सफल रहे। खिलाड़ियों ने मेरा बहुत समर्थन किया।”