May 26, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

रोडवेज से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को गोल्डन कार्ड से मिलेगी कैशलेस उपचार की सुविधा..

रोडवेज से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को गोल्डन कार्ड से मिलेगी कैशलेस उपचार की सुविधा..

 

 

 

 

उत्तराखंड: परिवहन निगम ने राज्य सरकार स्वास्थ्य योजना के तहत सेवानिवृत्त कर्मचारियों और उनके आश्रितों को असीमित कैशलेस इलाज की सुविधा प्रदान की है। इस संबंध में निगम ने बुधवार को आदेश जारी किया। निगम के प्रबंध निदेशक के रूप में डॉ. आनंद श्रीवास्तव के निर्देशों के क्रम में किए गए आदेश के अनुसार वेतन लेवल 1-5 वाले कर्मचारियों, पेंशनर व पारिवारिक पेंशनर को 250 रुपये प्रतिमाह, वेतन लेवल 6 वालों को 450 रुपये प्रतिमाह, वेतन लेवल 7-11 वालों को 650 रुपये प्रतिमाह और वेतन लेवल 12 के कार्मिकों को 1000 रुपये प्रतिमाह अंशदान देना होगा।

निगम से सेवानिवृत्त कार्मिक न्यूनतम 10 वर्ष की सेवा के बाद सेवानिवृत्त होने पर गोल्डन कार्ड वार्षिक अंशदान (12 माह) देकर प्राप्त कर सकते हैं। एकमुश्त 10 साल का अंशदान जमा कराने वाले आजीवन गोल्डन कार्ड सुविधा का लाभ ले सकते हैं। इस संबंध में सभी मंडल प्रबंधकों को निर्देश दिए गए हैं कि गोल्डन कार्ड का फार्म भरने वाले सेवानिवृत्त कार्मिकों व आश्रितों का अंशदान निगम कोष में जमा कराना सुनिश्चित करें।

पेंशन बढ़ोतरी की मांग पर दी चेतावनी..

ईपीएस-95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति ने बुधवार को प्रांतीय अध्यक्ष सुरेश डंगवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में सरकार को पेंशन बढ़ोतरी न होने पर चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि उनकी मांग पूरी हो सकती है लेकिन सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। उनकी मांग है कि उन्हें 7500 रुपये पेंशन के साथ ही महंगाई भत्ता भी दिया जाए। उन्होंने आंदोलन की चेतावनी दी।