April 19, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

पीएम मोदी ने उत्तराखंड को दी 37.13 करोड़ की स्वास्थ्य योजनाओं की सौगात..

पीएम मोदी ने उत्तराखंड को दी 37.13 करोड़ की स्वास्थ्य योजनाओं की सौगात..

वर्चुअल किया लोकार्पण व शिलान्यास..

 

 

 

 

उत्तराखंड: पीएम मोदी ने उत्तराखंड को 37.13 करोड़ की स्वास्थ्य योजनाओं को सौगात दी। रविवार को राजकोट से पीएम मोदी ने वर्चुअल माध्यम से छह स्वास्थ्य योजनाओं का शिलान्यास और दो योजनाओं का लोकार्पण किया। इसके साथ ही खाद्य पदार्थाें की गुणवत्ता जांच के लिए मोबाइल लैब की शुरूआत की।

रविवार को सुभाष रोड स्थित एक होटल में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें पीएम मोदी ने 37.13 करोड़ लागत की स्वास्थ्य योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसमें 87.4 लाख की लागत से प्रदेश को दो मोबाइल लैब की शुरूआत की। इसके साथ ही प्रधानमंत्री आयुष्मान हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर के तहत 20.35 करोड़ की लागत से जिला अस्पताल रुद्रपुर में क्रिटिकल केयर ब्लाॅक का शिलान्यास किया।

4.05 करोड़ की लागत से उत्तरकाशी जिले के पुरोला, नैनीताल के भवाली, रुद्रप्रयाग के जखोली, बागेश्वर के कपकोट, चंपावत के बाराकोट में ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत 1.98 करोड़ की लागत से उप जिला चिकित्सालय श्रीनगर में चिकित्साधिकारियों के लिए ट्रांजिट हास्टल का शिलान्यास किया। हरिद्वार में 9.88 करोड़ से शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उद्घाटन किया। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का कहना हैं कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में उत्तराखंड में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए केंद्र सरकार का पूरा सहयोग मिल रहा है। इन योजनाओं से लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलेगी।