April 19, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

उत्तराखंड में हरेला पर्व पर पांच लाख पौधे रोपने का लक्ष्य..

उत्तराखंड में हरेला पर्व पर पांच लाख पौधे रोपने का लक्ष्य..

 

उत्तराखंड: भाजपा सरकार प्रदेशभर में पौधरोपण का अभियान चलाकर इस बार हरेला पर्व पर पांच लाख पौधे रौपेगी। प्रकृति के संरक्षण का यह अभियान भाजपा ने 23 जून से शुरू किया था। गुरूवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में पूर्व मंत्री एवं हरेला प्रभारी अरविंद पांडेय ने भाजपा के हरेला अभियान की जानकारी दी। उनका कहना हैं कि कोविड काल में हमारे देश और पूरे विश्व में मानव मानव जाति का नुकसान हुआ। ऑक्सीजन की कमी की वजह से जनहानि हुई। लिहाजा, भाजपा ने बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि प्रकृति के संरक्षण को हमें एकजुट होना है।

उन्होंने कहा कि 23 जून को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस, छह जुलाई को उनकी जयंती और 16 जुलाई को हरेला पर्व को मिलाकर तय किया गया कि हर बूथ स्तर पर कम से कम 20 पौधे रोपे जाएंगे। उनका कहना हैं कि प्रदेश में 11,668 बूथ हैं और इन सभी बूथ पर 23 जून से आयोजन शुरू हुए। 30 जून से छह जुलाई तक छह हजार से ज्यादा बूथों पर वृक्षारोपण, संगोष्ठी की गई। 23 जून से आज तक 94 हजार कार्यकर्ताओं ने वृक्षारोपण, जान जागरूकता अभियान आदि में हिस्सा लिया है।

इन्होंने अभी तक प्रदेश में करीब 60 हजार पौधे लगाए गए हैं। जिसके चलते आगामी 15-16 जुलाई को हरेला पर्व पर बड़े पैमाने पर यह अभियान चलाते हुए संगठन ने पांच लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने इसके लिए प्रदेशभर की करब 50 विधानसभाओं का दौरा किया है। भाजपा के 252 में से 150 मंडलों तक खुद जाकर व्यवस्थाएं देखी हैं। इस मौके पर पार्टी के उपाध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन, धर्मपुर विधायक विनोद चमोली, अन्य कई लोग मौजूद रहे।