February 29, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

बेरोजगारों पर लाठीचार्ज के मुकदमों पर सीएम धामी का बड़ा बयान..

बेरोजगारों पर लाठीचार्ज के मुकदमों पर सीएम धामी का बड़ा बयान..

 

 

उत्तराखंड: विधानसभा सत्र के चौथे दिन आज भी सदन की कार्यवाही हंगामेदार रही। जहां विपक्ष ने सरकार को घेरा तो वहीं सीएम धामी ने प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार का सदन के माध्यम से आभार प्रकट किया। इस दौरान उन्होंने बेरोजगारों पर लाठीचार्ज के बाद लगे मुकदमों पर बड़ा बयान दिया है। बताया जा रहा है कि सीएम ने इन मुकदमों को हटाने की बात कही है।

आपको बता दे कि सरकार ने बजट में एक हजार करोड़ की व्यवस्था दैवीय आपदा के लिए की गई है। बजट में जहां हर वर्ग के लिए कई बड़ी घोषणाएं की गई है। तो वहीं सीएम ने बेरोजगारों पर लाठीचार्ज के बाद लगे मुकदमो पर सीएम का सदन में बड़ा बयान दिया। उनका कहना हैं कि भर्ती परीक्षाएं देने वाले सभी युवाओं पर से मुकदमे हटाए जाएंगे। किसी भी युवा के भविष्य से खिलवाड़ नही होगा। जिन बेरोजगार युवाओं ने भर्ती परीक्षाओं के लिए अप्लाई किया है उनके ऊपर से सभी मुकदम हटाए जाएंगे।

वहीं सीएम ने नकल विरोधी कानून पर बात करते हुए कहा कि भर्ती परीक्षाओ का कलेंडर जारी हुआ। कानून आने के बाद एक भी भर्ती परीक्षा में नकल नही हुई है। इस कानून में संपति जब्त करना और उम्र कैद देने जैसी सजाए शामिल है, उन्होंने विपक्ष को कहा है कि नकल विरोधी कानून का विरोध करने के चलते युवाओं को सड़को पर न उतारे।

वित्त मंत्री को बजट पेश के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास थीम पर बजट पेश हुआ है। उत्तराखंड राज्य का पीएम मोदी के मन मे विशेष स्थान है, राज्य को जी20 की बैठकों का प्रतिनिधित्व मिला है, पीएम मोदी के सहयोग से इन बैठकों की मेजबानी मिली है। इन बैठकों के माध्यम से उत्तराखंड को नई पहचान मिलेगी।