May 26, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

सीएम धामी ने लंदन में दूसरे दिन 4800 करोड़ के MOU किया साइन..

सीएम धामी ने लंदन में दूसरे दिन 4800 करोड़ के MOU किया साइन..

 

 

उत्तराखंड: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट हेतु लंदन में दूसरे दिन सीएम धामी की उपस्थिति में दो अलग-अलग कंपनियों के साथ 4800 करोड़ के MOU साइन किए गए। इसके साथ ही सीएम धामी ने लंदन की पार्लियामेंट का भी भ्रमण किया। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दूसरे दिन राज्य में औद्योगिक निवेश के लिए सीएम धामी ने रोड शो में प्रतिभाग करते हुए लंदन के कई प्रमुख बिजनेस हाउसेस के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने अलग-अलग कंपनियों के साथ 4800 करोड़ के इनवेस्टमेंट एमओयू साइन किए। औद्योगिक समूह कयान जेट के साथ दो अलग-अलग एमओयू में 3800 करोड़ और उषा ब्रेको के साथ 1000 करोड़ रुपए के इनवेस्टमेंट के एमओयू साइन किए गए।

आपको बता दे कि कयान जेट द्वारा उत्तराखण्ड में स्कींग रिसॉट विकसित करने के लिए 2100 करोड़ एवं केबल कार प्रोजेक्ट के लिए 1700 करोड़ का इनवेस्टमेंट एमओयू साइन किया गया। कयान जेट द्वारा द्वारा औली, दयारा बुग्याल और मुन्स्यारी में स्कींग रिसॉट प्रोजेक्ट्स विकसित करने को लेकर सहमति बनी। उषा ब्रेको लिमिटेड के साथ हरिद्वार और अन्य जिलों में रोपवे विकसित करने पर सहमति बनी। लंदन में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में शिक्षा, पर्यटन, आईटी और स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े विभिन्न 80 उद्योग घरानों ने प्रतिभाग किया।

सीएम धामी और प्रतिनिधियों ने इंडिया हाउस और पार्लियामेंट हाउस का दौरा भी किया। ब्रिटेन की संसद के सदस्यों से चर्चा वार्ता की। भ्रमण के दौरान प्रदेश सरकार के डेलिगेशन ने लंदन ने टूर एंड ट्रेवलिंग क्षेत्र से जुड़े प्रमुख कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ विस्तृत चर्चा की और राज्य में बेहतर परिवहन तकनीक पर विचार साझा किये। सीएम धामी ने सभी निवेशकों को आगामी दिसंबर माह में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट हेतु उत्तराखण्ड आने के लिए आमंत्रित किया किया।