April 19, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

सोमवार के दिन मिथुन वाले सहजता से बढ़ें आगे..

सोमवार के दिन मिथुन वाले सहजता से बढ़ें आगे..

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- आपको आज बड़ों की बातों को ध्यान से सुनना होगा और आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। मित्रों के साथ आप खुशनुमा पल व्यतीत करेंगे। पारिवारिक मामलों में आपकी पूरी रुचि रहेगी। आपको लेनदेन से संबंधित मामलों में सावधान रहना होगा। अध्ययन और आध्यात्म में आपका खूब मन लगेगा। आपके व्यक्तिगत प्रयास रंग लाएंगे। आपको किसी की कहीसुनी बातों में आने से बचना होगा और आपके अंदर कुछ एक्स्ट्रा एनर्जी रहने के कारण आप प्रत्येक काम को करने में तत्पर रहेंगे।

वृष- आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। मित्रों का विश्वास आप पर बना रहेगा। आपको अपने करीबियों की बातों पर पूरा ध्यान देना होगा। ऑनलाइन काम कर रहे लोगों को कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिलेगा। आपको किसी काम में आ रही समस्या को लेकर अपने भाइयों से बातचीत करनी होगी। विद्यार्थियों को घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

मिथुन- रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूत ही आएगी। कामकाज पर आपका पूरा जोर रहेगा। आपको किसी उचित अवसर के मिलने की संभावना है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को साथी की बातों में आकर कोई निर्णय लेने से बचना होगा। आपको अपने मन में चल रही उलझनों को लेकर अपने भाइयों से बातचीत करनी होगी। आपका कोई परिजन आपके घर दावत पर आ सकता है। वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय आप विनम्रता बनाए रखें। जनकल्याण के कार्य पर आपका पूरा साथ रहेगा और आप अपनी जिम्मेदारियों में ढील ना दें।

कर्क- आपके घर किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है। आपको अपने कामों को लेकर भागदौड़ अधिक करनी होगी, लेकिन आप जितनी मेहनत करेंगे, आपको उतना फल न मिलने से आपको थोड़ी निराशा होगी। पारिवारिक मामलों में आपको पूरा फोकस बनाए रखना होगा। आपके धन-धान्य में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। पारिवारिक मामले में आपकी पूरी रुचि रहेगी। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग पर खुलेंगे।

सिंह– आपको एक के बाद एक शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपनी वाणी और व्यवहार से कुछ नए मित्र भी आसानी से बना पाएंगे। राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। जो जातक नौकरी में कार्यरत है, उनकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। आप अपने कामों को अपने जूनियर के भरोसे ना छोड़ें। विभिन्न कार्यों में आप आगे रहेंगे और ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है।

कन्या- आज का दिन आपके लिए निवेश संबंधी मामलों में अच्छा रहने वाला है। आपके बढ़ते खर्च आपको परेशान करेंगे और आप अपने करीबियों का भरोसा भी आसानी से जीत पाएंगे। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। ऑनलाइन काम कर रहे लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको फोन कॉल के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपने यदि जीवनसाथी से कोई वादा किया था, तो आपको उसे समय रहते पूरा करना होगा।

तुला- आपको अपने लंबे समय से रुके हुए कामों को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है। व्यापार में आपको तेजी से निर्णय लेने होंगे। अध्ययन में अध्यात्म के प्रति आपकी खूब रुचि रहेगी। आपको उम्मीद से ज्यादा धन मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। व्यापार में आप कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं, लेकिन आप अपने बढ़ते खर्चों पर लगाम लगाएं। सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को अपनी मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है। किसी बड़े लक्ष्य पर आपका पूरा फोकस रहेगा। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

वृश्चिक– आज का दिन आपके लिए किसी बड़े लक्ष्य की पूर्ति के लिए रहेगा। आप लोगों को जोड़ने में सफल रहेंगे। धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी खूब रुचि रहेगी और आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान-पुण्य के कार्यों में भी लगाएंगे। किसी सरकारी योजना का आपको पूरा लाभ मिलेगा। बैंकिंग क्षेत्रो में कार्यरत लोग बचत की योजनाओं पर पूरा ध्यान देंगे। नौकरी में कार्यरत लोगों के बॉस उनके किसी काम के कारण उनसे नाराज हो सकते हैं, जिसका असर उनके प्रमोशन पर भी पड़ सकता है। आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण बनाए रखना होगा।

धनु- लेनदेन में आपको सजगता बनाए रखनी होगी। मित्रों और सहकर्मियों का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था बढ़ेगी। आर्थिक विषयों पर आप पूरा जोर देंगे। आप किसी लक्ष्य के पूरा होने से प्रसन्न रहेंगे। आपको किसी की कहीसुनी बातों में आने से बचना होगा और मित्रों के साथ आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आप किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें। बिजनेस की कुछ पुरानी योजनाएं गति पकड़ सकती हैं।

मकर– आप अपनी जरूरी मामलों में सहजता से आगे बढ़ें। परिवार में किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है। बड़ों की आज्ञा मानना आपके लिए अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज ना करें। आपकी पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आप अपने खानपान पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है। नौकरी को लेकर आप कोई बड़ा बदलाव कर सकते हैं। आपको अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाना होगा। स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा।

कुंभ– आपको कार्यक्षेत्र में छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा। किसी भूमि और भवन की खरीदारी करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचना होगा। आप यदि किसी की सीख और सलाह पर चलेंगे, तो इससे परिवार का कोई दूसरा सदस्य नाराज हो सकता है। आपकी नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी। सामूहिक कार्यों को आपको प्राथमिकता देनी होगी। आपके सहयोगी आपके खूब काम आएंगे। सभी का आपको पूरा साथ मिलेगा।

मीन– आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपने काम को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो कुछ ठगी लोग आपका कोई नुकसान करा सकते हैं। व्यापार के मामले में आपके प्रयासों में तेजी आएगी और सहकर्मियों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। जल्द किसी की बातों में ना आएं, नहीं तो कोई आपको गलत सलाह दे सकता है। आप अपनी मेहनत पर भरोसा रखें और नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। लेन-देन मामले में आप अपनी आंख और कान खुले रखें, कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचें।