May 27, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

इन राशि के जातकों को मिलेगा सरप्राइज..

इन राशि के जातकों को मिलेगा सरप्राइज..

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं।

 

मेष- आपको अपने परिवार में किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेना पड़ सकता है जो आप शांत रहकर लें तो बेहतर रहेगा। यदि आपने किसी विपरीत परिस्थिति में गुस्से में किसी निर्णय को लिया तो बाद में आपको उसके लिए पछताना पड़ सकता है। धन का लेनदेन बहुत ही सावधानी से करें।

वृष- आज आप किसी नए कार्य को पूरा करके आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे और लोगों को भी उसे करने की सलाह देंगे। आपके आसपास में चल रहे वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा,नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी और विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है।

मिथुन- कार्यक्षेत्र में आप मेहनत से बहुत कुछ पा सकते हैं और समय पर अपने कार्य पूरे करेंगे। आपको लाभ के अवसर मिलते रहेंगे,जिन पर चलकर आप अच्छा लाभ कमा सकते हैं आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी तनाव को अपने ऊपर हावी नहीं होने देना है।

कर्क- आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी क्योंकि व्यवसाय में आपका रुका हुआ धन मिलने से आपके धन कोष में वृद्धि होगी। आपको आज अपने उलझे हुए कामों को सुलझा कर पूरा करना होगा। यदि किसी नई वस्तु की खरीदारी करें,तो बहुत ही सूझबूझ दिखाकर करें नहीं तो आप किसी गलत चीज को खरीद सकते हैं।

सिंह- आप अपना पूरा समय कार्यक्षेत्र में लगाएंगे,जिसका लाभ भी अवश्य उठाएंगे। आपके अचानक से किसी मित्र या परिचित से मुलाकात हो सकती है। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी,जिससे उन्हें किसी नए कोर्स में भी दाखिल आसानी से मिल जाएगा।

कन्या- कार्यक्षेत्र आपके काम से प्रसन्न होकर अधिकारी आपके लिए पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि जैसे खुशखबरी सुना सकते हैं। किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने से पहले आपको ध्यान देना होगा कि आप अपने किसी मित्र से बातचीत करते समय पुराने गड़े मुर्दे नही उखाड़े,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं।

तुला- आपको अपने परिवार के किसी सदस्य के भविष्य से संबंधित फैसला लेने से पहले ध्यान देना हो कि आपको अपनी इच्छाएं उन पर नहीं थोपनी है व उनके मन में चल रही शंकाओं को भी सुनना होगा। प्रशासन से जुड़े कार्यों में आप सहजता से साथ देंगे। व्यावसायिक गतिविधियों थोड़ी कमजोर रहेंगी,लेकिन आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं।

वृश्चिक- आज धन संचय करने में आप सफल रहेंगे। पहले किए गए निवेश से भी आप पूरा फायदा उठाएंगे। संतान आपकी बात को मानकर किसी नए कोर्स में दाखिला ले सकती हैं। आप जो भी कार्य हाथ में लेंगे,उसे समय पर पूरा करके देंगे और उसमें सफल भी अवश्य होंगे।

धनु- आप अपने कामों से ज्यादा धार्मिक कार्यों पर ध्यान देंगे,किसी नए काम की शुरुआत करने से पहले आप परिवार के सदस्यों से सलाह मशवरा करें,तो आपके लिए बेहतर रहेगा। जो लोग कार्यक्षेत्र में बदलाव करने की सोच रहे हैं अथवा नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं,तो उनका यह निर्णय अच्छा रहेगा।

मकर- आपकी परिवार के किसी सदस्य से झड़प होने के कारण आप परेशान रहेंगे,जिसके कारण आप अपने अधिकतर कामों को घर से दूर रहकर ही करेंगे। ननिहाल पक्ष से आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपके अंदर जो बोलने की कला है,वह आपको काफी मामलों में कामयाबी दिलवा सकती है।

कुंभ- आप ससुराल पक्ष के लोगों से मेल मुलाकात करने जा सकते हैं,जहां आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी। बिजनेस कर रहे लोग लाभ तो सामान्य कमाएंगे,लेकिन वह अपनी जरूरतों व अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने में सफल रहेंगे।

मीन- व्यापार कर रहे लोगों को लंबे समय से किसी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था,तो वह आज किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद से समाप्त होगी। विद्यार्थी भी शिक्षा व प्रतियोगिता में मन मुताबिक परिणाम मिल लेकर आएंगे,जिससे परिवार में उनका मान सम्मान और बढ़ेगा।