February 29, 2024

HNN MEDIA

हर खबर की सच्चाई

शनिवार को मेष, मिथुन समेत इन दो जातकों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा..

शनिवार को मेष, मिथुन समेत इन दो जातकों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा..

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

मेष- विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो उसके परिणाम हो सकते हैं और रिश्तों में एक नई ऊर्जा का संचार होगा। पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में भी आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन आपको किसी पर भरोसा करना समस्या दे सकता है, इसलिए बहुत ही सावधानी बरतें। आप अपने मन की किसी बात को अपनी माताजी से साझा कर सकते हैं।

वृष- आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आपको आज एक के बाद एक काम लगे रहेंगे, जिसको लेकर आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं, लेकिन आपका स्वभाव चिड़चिड़ा रहेगा। परिवार में लोगों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। आप अपने घर की मरम्मत आदि कराने पर भी जोर देंगे और धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपके पुण्य कार्य में भी वृद्धि होगी।

मिथुन- जल्दबाजी में आप आज कोई काम ना करें, नहीं तो आपसे कोई बड़ी चूक हो सकती है। नौकरी में आपको अच्छा काम करने से अधिकारियों द्वारा भी सम्मानित किया सकता है और किसी अजनबी पर आप भरोसा ना करें। यदि कोई शारीरिक कष्ट आपको परेशान कर रहा है, तो उसमे डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। परिजनों के साथ मिलकर कहीं घूमने फिरने जाने की प्लानिंग कर सकते हैं।

कर्क- आज का दिन आपके लिए एक से अधिक स्त्रोत से आय दिलाने वाला रहेगा। आपकी कारोबार में यदि किसी बात को लेकर समस्या आ रही थी, तो भी आज दूर होगी और अपने यदि पहले किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। आप किसी से बहुत ही तोल मोल कर बोले, नहीं तो आपको उनकी बात बुरी लग सकती है और आपको मित्रों के कहने में आकर बड़ा निवेश करने से बचना होगा,नहीं तो वह आपको कोई गलत सलाह दे सकते हैं।

सिंह- लेनदन के मामले में आप अस्पष्टता बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। पारिवारिक रिश्तों को लेकर यदि कोई नाराजगी चल रही थी, तो वह भी दूर होगी और जो जातक कामकाज की तलाश कर रहे हैं, उन्हें अभी कुछ समय और परेशान होना होगा, उसके बाद ही कोई राहत मिलती दिख रही है। आप मित्रों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना भी बना सकते हैं, लेकिन आपको अपने डेली रूटीन में योग व व्यायाम को अपनाएं रखना होगा।

कन्या- सरकारी नौकरी में कार्यरत लोग ट्रांसफर मिलने से थोड़ा निराश हो सकते हैं। आज का दिन आप अपने बिखरे व्यापार को संभालने में लगे रहेंगे। परिवार में छोटे बच्चे आपसे किसी वस्तु की फरमाइश कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको योग्यता अनुसार काम मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप अपनी बड़ी सोच का पूरा लाभ उठाएंगे।

तुला- आज का दिन आपके लिए बहुत सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आएगा। आपके किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आप किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। संतान के करियर को लेकर कोई फैसला जल्दबाजी में ना लें, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध होगी। बिजनेस में मंदी को लेकर यदि परेशान चल रहे हैं, तो आपको कुछ और योजनाओं को बनाना होगा।

वृश्चिक- सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। परिवार में आज किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। कार्यक्षेत्र में किसी को साझेदार आज बहुत ही सोच विचार कर बनाएं और आपको अपनी जिम्मेदारियों को समय रहते पूरा करना होगा। यदि आपके माता-पिता आपको कोई सलाह दें, तो आपको उस पर चलना बेहतर रहेगा।

धनु- नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, क्योंकि उन्हें आज पदोन्नति मिलने से उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है, लेकिन उनका कोई काम आज उनके लिए समस्या बन सकता है। आप अपने सगे संबंधियों के साथ कुछ सुखद पलों को साझा करेंगे और बैंकिग क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज एक बजट बनाकर चले, तो उनके लिए बेहतर रहेगा। विवाह में बाधा को लेकर यदि परेशान थे, तो आप अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं।

मकर- आपको अपनी ऊर्जा को अच्छे कामों में लगाना बेहतर रहेगा और विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा और वह इधर-उधर खाली बैठकर समय व्यतीत ना करें। रचनात्मक योजनाओं को आज बल मिलेगा। अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के किए गए प्रयासों में आप सफलता हासिल करेंगे। माता पिता आशीर्वाद से आप किसी नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। गृहस्थ जीवन आनंदमय रहेगा।

कुंभ- आज का दिन आपके लिए बहुत ही सूझबूझ दिखाकर आगे बढ़ने के लिए रहेगा और ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। रक्त संबंधित रिश्ते में मजबूती आएगी और आपको किसी काम के नीति नियमों पर पूरा ध्यान देना होगा। सजगता से आगे पड़ेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा और आप संतान को संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे, लेनदेन के मामले में आप स्पष्टता बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

मीन- आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको घर परिवार में चल रहे लड़ाई झगड़ा में आपको दोनों पक्षों की सुनकर ही कोई निर्णय लेना बेहतर रहेगा। आर्थिक तंगी को लेकर यदि आप परेशानी चल रहे हैं, तो व्यापार में आपको आपका फंसा हुआ धन मिल सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी, लेकिन आपने यदि किसी से कोई वादा या वचन किया है, तो उसे आज समय रहते पूरा करें, नहीं तो समस्या हो सकती है।